62 एनकाउंटर, दो बार लगी गोली, ऐसे जांबाज रिटायर्ड डीएसपी ने इस वजह से कर ली सुसाइड retired-dsp-of bihar police k chandra who-did-62-encounters shot-himself-in patna bramk | patna – News in Hindi

0
1


62 एनकाउंटर, दो बार लगी गोली, ऐसे जांबाज रिटायर्ड डीएसपी ने इस वजह से दे दी जान

पटना में खुदकुशी करने वाले रिटायर्ड डीएसपी के चंद्रा की फाइल फोटो

बिहार पुलिस में 37 साल की सेवा देने वाले DSP के चंद्रा की छवि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में थी. पड़ोसी से विवाद के कारण वह अवसाद में चल रहे थे.

पटना. बिहार के पुलिस महकमे में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट (Encounter Specialist) के रूप में ख्याति पा चुके रिटायर्ड डीएसपी (Patna Dsp Suicide) ने मंगलवार को पटना में खुदकुशी कर ली. पटना के बेउर इलाके में रिटायर्ड डीएसपी के चंद्रा ने अपनी लाइसेंसी पिस्तौल (Pistol) से सिर में गोली मार ली थी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. के. चंद्रा बिहार के पुलिस महकमे में तेजतर्रार और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अधिकारी के रूप में जाने जाते थे. वो 62 एनकाउंटर कर चुके थे. इस दौरान उनको दो बार अपराधियों की गोली भी लगी थी. मंगलवार की सुबह पटना के बेउर इलाके में हुई इस घटना ने लोगों को सकते में डाल दिया.

कमरे में पड़ी थी लाश, पास में गिरा था पिस्टल

बेउर थाना क्षेत्र के मित्र मंडल कॉलोनी के फेज टू स्थित अपने आवास में के चंद्रा ने अपनी पिस्टल से सिर में गोली मार ली जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के समय चंद्रा पहले तल्ले पर अपने रूम में थे जबकि नीचे के फ्लोर पर उनका परिवार था. इस दौरान गोली का आवाज सुनकर उनका परिवार उपरी तल्ले पर गया तो देखा कि चंद्रा बेसुध पड़े थे. सुसाइड करने के बाद के चंद्रा के शव के पास से पिस्टल के अलावा एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उन्हें खुदकुशी के कारणों का जिक्र किया है. बताया जाता है कि के चंद्रा का उनके पड़ोसी के साथ विवाद चल रहा था जिसको लेकर वो काफी डिप्रेश थे और वो पहले भी कई दिनों से मानसिक अवसाद से गुजर रहे थे. इसका जिक्र उन्होंने सुसाइड नोट में भी किया है.

8 साल पहले हुए थे रिटायरबिहार पुलिस में 37 साल की सेवा देने वाले के चंद्रा की छवि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में थी और उन्होंने अपने सेवाकाल में 62 एनकाउंटर करने के साथ ही कई दुर्दांत अपराधियों पर शिकंजा कसा था. डीएसपी के चंद्रा के एक सहयोगी के मुताबिक वो 1975 में सब-इंस्पेक्टर के रूप में बहाल हुए थे और 1998 में डीएसपी बने थे. साल 2012 में के चंद्रा सोनपुर से रेल डीएसपी के पद से रिटायर हुए थे. के चंद्रा का एक पुत्र मुंबई में बैंक अधिकारी है जबकि दूसरा पटना हाईकोर्ट में वकील.


First published: June 24, 2020, 7:10 AM IST





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें