Patna : शराबी पति रोज करता था पिटाई, परेशान पत्नी ने ऐसे जेल की हवा खिलाई। Wife gets drunken husband imprisoned for beating | patna – News in Hindi

0
1


Patna : शराबी पति रोज करता था पिटाई, परेशान पत्नी ने ऐसे जेल की हवा खिलाई

पुलिस ने कहा कि आरोपी शराब के अवैध धंधे में भी लगा हुआ था. (प्रतीकात्मक फोटो)

पत्नी की शिकायत के कुछ ही देर बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी राजकुमार को गिरफ्तार कर साथ ले गई. इससे पहले जब पुलिस ने आरोपी के घर की तलाशी ली तो उसके कमरे से अंग्रेजी शराब की तीन बोतलें मिलीं.

पटना. लॉकडाउन खत्म होते ही बिहार में शराब की तस्करी के मामले सामने आने लगे हैं. यहां शराबबंदी होने के कारण लोग चोरी-छिपे शराब पी रहे हैं. बिहार की राजधानी पटना से एक खबर ऐसी आई है कि शराब पीकर रोज-रोज एक पति अपनी पत्नी को पीटता था. शराबी पति को परेशान पत्नी ने सबक सिखाते हुए जेल की हवा खिला दी.

दरअसल, शराबी पति नशे में धुत्त होकर अपनी पत्नी को पीटता था. बुधवार रात भी उसने शराब के नशे में अपनी पत्नी को पीटा. यह मामला जक्कनपुर थाने के पुरंदरपुर का है. मार खाई पत्नी ने जक्कनपुर थाने में पुलिस को फोन किया और अपने साथ होने वाली रोज की मारपीट के बारे में बताया. पत्नी की शिकायत के कुछ ही देर बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी राजकुमार को गिरफ्तार कर साथ ले गई. इससे पहले जब पुलिस ने आरोपी के घर की तलाशी ली तो उसके कमरे से अंग्रेजी शराब की तीन बोतलें मिलीं. जक्कनपुर थाने के प्रभारी मुकेश वर्मा ने बताया कि आरोपी राजकुमार चोरी-छुरे शराब बेचने धंधे में भी लगा हुआ था. पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

लखीसराय में भी हो रही तस्करी

कुछ रोज पहले लखीसराय से भी अवैध शराब के निर्माण और तस्करी की खबर सामने आई थी. लॉकडाउन के समय झारखंड के जमुई जिले की सीमा सील रहने के कारण इलाके में शराब की सप्लाई बेहद कम हो गई थी, पर लॉकडाउन के हटते ही शराब तस्कर चानन व किऊल थाना क्षेत्र की विभिन्न सड़कों से बाइक सहित अन्य वाहनों से शराब की बड़ी खेप बाहर भेजने लगे. हफ्ते भर के आंकड़े को देखने से पता चलता है कि पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ पचास से ज्यादा कार्रवाई की है. इस अवैध काम में महिलाएं भी लगी हैं. शराब के फुटकर तस्कर बाइक से घर तक शराब पहुंचा रहे हैं. जंगली-पहाड़ी इलाके में दो दर्जन से अधिक जगहों पर शराब बनाने की भट्ठी संचालित की जा रही है. किऊल थाना पुलिस ने बीते 7 जून को बन्नूबगीचा-किऊल मुख्य सड़क पर लाखोचक गांव के पास से मोटरसाइकिल पर सवार चानन थाना क्षेत्र के जानकीडीह बेलदरिया गांव के रहने वाले रंजन यादव व गुड्डू यादव को 30 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया था. चानन थाना पुलिस ने रामपुर महादलित टोला से सुरेश मांझी और पुरन मांझी के घर से कुल 25 लीटर महुआ शराब जब्त किया थआ. उत्पाद विभाग ने दो दिन पहले जंगली इलाके में आधा दर्जन भट्ठियां नष्ट की थीं.सहरसा भी अछूता नहीं

इसी तरह की खबर सहरसा से भी आती रही है. बीते दिनों सहरसा बस्ती पोखर के पास डाक विभाग लिखे वाहन से 292 कार्टन शराब बरामद किया गया था. इस मामले में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इस मामले में सदर थानाध्यक्ष आरके सिंह के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी दर्ज की गई थी. प्राथमिकी के मुताबिक, सूचना मिली थी कि शहर के तिवारी टोला के रहने वाले कौशल राय, सहरसा बस्ती के मो. मासूम, मो. करीम व सोनू ने लाल रंग की गाड़ी से जिसपर भारतीय सरकार डाक, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ लिखा हुआ है, भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब मंगाई गई है. इसी सूचना पर जब सहरसा बस्ती पोखर के पास छापेमारी की गई तो कुल 292 कार्टन अंग्रेजी शराब मिली.


First published: June 25, 2020, 8:21 PM IST





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें