अशोक गहलोत बोले- आज नहीं तो कल PM मोदी को चीन पर सच्चाई बतानी होगी – India china faceoff congress rajasthan cm ashok gehlot told pm modi will have to tell truth on china

0
2


  • सोनिया- हमारी जमीन कब, कैसे हमारे लिए बहाल की जाएगी
  • राहुल गांधी- प्रधानमंत्री जी, देश आपसे सच सुनना चाहता है

भारत और चीनी सैनिकों के बीच लद्दाख के गलवान घाटी में 15 जून को हुई हिंसक झड़प के बाद कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है. कांग्रेस की ओर से सरकार पर लगातार इस बात का दबाव डाला जा रहा है कि वह चीन के साथ सीमा विवाद पर देश को सच बताए. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कहा कि आज नहीं तो कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन पर सच्चाई बतानी होगी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन विवरणों को चीन पर डाला जा रहा है, उसी का चीन में स्वागत किया जा रहा है. अगर आज नहीं तो कल मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) को चीन पर सच्चाई बतानी ही होगी.

कैसे बहाल होगी जमीनः सोनिया

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी सोशल मीडिया पर कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे ‘स्पीक अप फॉर आवर जवान्स’ अभियान में अपने वीडियो संदेश में कहा कि सरकार को हमें बताना चाहिए कि चीन द्वारा अतिक्रमण की गई हमारी जमीन कब और कैसे हमारे लिए बहाल की जाएगी.

सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) कहते हैं कि चीन ने कोई अतिक्रमण नहीं किया, लेकिन दूसरी तरफ रक्षा मंत्रालय और विदेश मंत्रालय बातचीत कर रहे हैं. आज जब हम अपने शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, तब भारत यह जानना चाहता है कि क्यों और कैसे हमारे 20 जवान मारे गए.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार को हमारी सेना को पूर्ण समर्थन और शक्ति देनी चाहिए, यही सच्ची देशभक्ति होगी. सोनिया ही नहीं प्रियंका गांधी ने भी ट्विटर पर वीडियो संदेश के जरिए सरकार से सवाल करते हुए कहा, ‘हमारी फौज के बहादुर सैनिक देश की अखंडता और देश की रक्षा के लिए शहीद हुए. देश की एक इंच भी जमीन नहीं जाने देंगे. देश सच जानना चाहता है.

ये भी पढ़ें- लद्दाख: बातचीत की आड़ में धोखा दे रहा चीन? देखें बॉर्डर पर नई साजिश के सबूत

राहुल गांधी भी अपने वीडियो संदेश में सरकार से सच बताने की मांग करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी (नरेंद्र मोदी) देश आपसे सच सुनना चाहता है.

ये भी पढ़ें- भारत-चीन सेनाओं में LAC से पीछे हटने पर बनी सहमति, कोर कमांडर की बैठक में फैसला

कांग्रेस के अन्य दिग्गज नेताओं की तरह पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी कहा कि हमें अपने सैनिकों पर गर्व है, जिन्होंने खाली हाथ चीनियों का सामना किया. हमारे सैनिकों को इस तरह की स्थिति में लाना अस्वीकार्य है.

कांग्रेस का ऑनलाइन प्रदर्शन

लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 जवानों की शहादत को लेकर कांग्रेस लगातार नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने में जुटी है.

ये भी पढ़ें- चीन की घुसपैठ पर बिना डरे सच बताएं PM, कार्रवाई में हम उनके साथ: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पार्टी ‘शहीदों को सलाम दिवस’ देशभर में मना रही है और पार्टी के नेता पूरे देश में ऑनलाइन प्रदर्शन कर नियंत्रण रेखा पर भारतीय सीमा में चीनी अतिक्रमण का विरोध दर्ज करा रहे हैं और देश से सच्चाई जानने की मांग भी कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें