दिल्ली: राधा स्वामी सत्संग केंद्र बना सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर, कोरोना मरीज होंगे आइसोलेट – Corona virus covid 19 positive patients radha soami satsang beas sardar patel covid care centre beds isolation

0
2


  • देश में बढ़ रहा कोरोना वायरस का खतरा
  • दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. हर रोज हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो रही है. इस बीच राधा स्वामी सत्संग केंद्र को अब कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया गया है. यहां कोरोना मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था की गई है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

देश की राजधानी दिल्ली में भाटी माइंस इलाके में राधा स्वामी सत्संग व्यास केंद्र को अब 10000 बेड में से 2000 बेड वाला सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. नए नाम और काम के साथ अब ये सत्संग केंद्र चालू है. यहां कोविड पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया जा सकेगा.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

sardar-patel-covid_062720122829.jpgसरदार पटेल कोविड केयर सेंटर

अगर कोरोना वायरस के मरीज को सांस लेने में समस्या का सामना करना पड़ता है तो यहां 10 फीसदी बेड में ऑक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध होगी. यहां भर्ती होने से लेकर डिस्चार्ज होने तक की प्रक्रिया इलेक्ट्रोनिक है. साथ ही रोगियों की जांच के लिए नर्स भी मौजूद रहेंगी.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

फिलहाल इन 2000 बेड की जिम्मेदारी आईटीबीपी की होगी. आईटीबीपी अपने 170 डॉक्टर, विशेषज्ञों और 700 से ज्यादा नर्स और पैरामेडिक्स के साथ इनका संचालन करेगा. वहीं यहां मौजूद अधिकांश बुनियादी चीजें जैसे बेड, मैट्रेस इत्यादि विभिन्न समाजिक संगठनों और गैर-सरकारी संगठनों के जरिए दान किए गए हैं. वहीं दिल्ली में आइसोलेशन बेड की आवश्यकता के आधार पर सुविधा को और ज्यादा बढ़ाया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें