शादी के कार्ड पर छप रहा है कोरोना संदेश- दो गज की दूरी और मास्क जरूरी | Coronavirus precautionary message is being printed on the wedding card see more nodak | siwan – News in Hindi

0
1


शादी के कार्ड पर छप रहा है कोरोना संदेश- दो गज की दूरी और मास्क जरूरी

शादी के कार्ड में कोरोना वायरस से बचने के सभी सावधानियां को लिखवाया जा रहा है.

शादी के कार्ड में कोरोना वायरस से बचने के सभी सावधानियां को लिखवाया जा रहा है. कार्ड पर छपा जागरुकता संदेश सीवान जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

सीवान. कोरोना संकट को लेकर अब सीवान में लोग शादी कार्ड के जरिए लोगों को जागरुकता फैला रहे हैं. शादी के कार्ड पर छपा जागरुकता संदेश- ”दो गज की दूरी और मास्क जरूरी” लिख लोगों को जागरुक किया जा रहा है. ताकि कोरोना जैसे गंभीर महामारी से बचा जा सके और लोग इसके प्रति जागरुक हो सकें. बीते कुछ महीनों से कोरोना महामारी के खिलाफ पूरी दुनिया जंग लड़ रही है. भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इस कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित होने के साथ ही कोरोना वायरस के कारण शादियों का रंग भी फीका पड़ चुका है.

शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार दूल्हा और दुल्हन के साथ ही परिजनों को कई बातों को ध्यान रखना पड़ रहा है. इसी कड़ी में शादी के निमंत्रण कार्ड पर कोरोना से रोकथाम के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सीवान के लोग शादी कार्ड पर जागरुकता संदेश भी प्रिंट करा रहे हैं. इसके तहत शादी के कार्ड में कोरोना वायरस से बचने के सभी सावधानियां को लिखवाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें– COVID-19: NCR के इन 8 जिलों ने बिगाड़ा UP का खेल, जानें पूरा मामला

शादी कार्ड पर छपा जागरुकता संदेश सीवान जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. सीवान जिले के मैरवा प्रखंड के मझौली रोड मैरवा निवासी विजय प्रसाद की पुत्र के शादी के कार्ड पर “दो गज की दूरी और मांस जरूरी” छपवा कर लोगों को जागरुक करने में लगे हैं वहीं जहां कार्ड लेकर लोगो को शादी में आने की इनवाइट कर रहे है साथ ही वहा लोगों से आग्रह भी कर रहे हैं कि आप लोग शादी में जरूर आएं, लेकिन मास्क पहनकर आएं और सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करें, ताकि कोरोना की लड़ाई हम लोग जीत सकें.इतना ही नहीं शादी के कार्ड बाटते वक्त सबको कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं और ये भी कह रहे हैं कि आप लोग हमेशा मास्क पहनकर ही बाहर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करें ताकि कोरोना की जंग को हम लोग जीत सकें. (रिपोर्ट- मृत्युंजय सिंह)


First published: June 26, 2020, 8:58 AM IST





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें