स्कॉटलैंडः ग्लासगो के सिटी सेंटर में चाकू से हमला, तीन लोगों की मौत – scotland glasgow knife attack 3 people dead many injured police shot suspect crime news

0
2


  • पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को घटनास्थल पर किया ढेर
  • ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने घटना पर जताया दुख

स्कॉटलैंड के ग्लासगो सिटी सेंटर के एक होटल में शुक्रवार को एक व्यक्ति ने चाकू से हमला करके तीन लोगों की हत्या कर दी. इस हमले में एक पुलिस अधिकारी समेत 6 लोगों के घायल होने की भी खबर है. पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को ढेर कर दिया है. हालांकि स्कॉटलैंड की पुलिस ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि ये आतंकी हमला था या नहीं.

वहीं, इस घटना के बाद ग्लासगो शहर में भारी संख्या में पुलिस और एंबुलेंस की मौजूदगी देखी गई है. स्कॉटलैंड की पुलिस ने बयान जारी कर कहा, ‘अभी हालात काबू में हैं और आम लोगों के लिए कोई खतरा नहीं हैं. इस घटना में तीन लोग मारे गए हैं, जबकि 6 लोग घायल हुए हैं. इस हमले में एक पुलिस अधिकारी भी घायल हुआ है.’

वहीं, पुलिस फेडरेशन ने अपने बयान में कहा, ‘हमें ग्लासगो सिटी में एक पुलिस अधिकारी को चाकू मारे जाने की सूचना मिली है.’

इसे भी पढ़ेंः लंदन में आतंकी हमला! कई लोगों को चाकू मारने वाले हमलावर को पुलिस ने किया ढेर

इसके अलावा स्कॉटलैंड की फर्स्ट मिनिस्टर निकोला स्टुरजन ने ट्वीट कर लोगों से घटनास्थल से दूर रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि ग्लासगो के वेस्ट जॉर्ज स्ट्रीट इलाके में जाने से बचे, क्योंकि स्कॉटिस पुलिस हमलावर को काबू करने में लगी है.

उधर, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि ग्लासगो की भयावह घटना से गहरा दुख हुआ है. मेरी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिजनों के साथ हैं.

इससे पहले शनिवार को इंग्लैंड के रीडिंग पार्क में एक शख्स ने चाकू से हमला किया था. 25 वर्षीय हमलावर लीबिया का वाला था. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इस घटना में तीन लोगों की मौत हुई थे, जबकि कई लोग घायल हुए थे. थेम्स वैली पुलिस ने इस घटना को आतंकी हमला करार दिया था.

ये भी पढ़ें- अमेरिका: फ्लोरिडा में गोलीबारी, 2 की मौत, 1 महिला घायल

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें