UP Board: प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित होंगे 10वीं-12वीं के रिजल्ट, पढ़ें डिटेल्स – up board upmsp 12th result 2020 live updates declared by dinesh sharma tedu

0
1


UP Board 10th-12th results 2020: लंबे इंतजार के बाद आज 12 बजे उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर देगा. इस परीक्षा में 56 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे. कोरोना संकट के बीच परिणाम से पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी जाएगी. जिसमें 10वीं-12वीं के परिणाम देखे जा सकते हैं.

यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से 3 मार्च 2020 तक आयोजित की गई थीं, जबकि कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होकर 6 मार्च 2020 तक चली थीं. लगभग 30 लाख छात्रों ने यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा दी थी. वहीं, 25 लाख छात्रों ने यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा दी थी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

कोरोना संकट में पूरी हुई परीक्षा

जहां एक ओर कोरोना संकट के कारण सीबीएसई और आईसीएसई जैसे राष्ट्रीय बोर्ड अपनी परीक्षाओं को पूरा करने में असमर्थ रहे, वहीं यूपी बोर्ड ने न केवल परीक्षाओं को समय पर पूरा किया बल्कि लॉकडाउन के दौरान रिकॉर्ड समय में 1.2 लाख शिक्षकों द्वारा 56 लाख छात्रों की 3.5 करोड़ आंसरशीट का मूल्यांकन भी किया.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

पास होने के लिए चाहिए इतने नंबर

यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा में पास होने के लिए छात्रों को प्रत्येक विषय में कम से कम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने जरूरी होते हैं. पिछले साल 70.2 फीसदी छात्रों ने कक्षा 12वीं की परीक्षा पास की थी और 10वीं कक्षा में, 80.7 प्रतिशत ने परीक्षा पास की थी. बता दें, इस साल से मार्कशीट में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार, अंग्रेजी और हिंदी दोनों में छात्रों के नाम, स्कूल और अन्य विवरण होंगे.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

इन आधिकारिक वेबसाइट्स पर चेक कर सकेंगे परिणाम

upresults.nic.in

upmsp.edu.in

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें