शाह के बयान पर बोले सिसोदिया- जून में अचानक कोरोना बढ़ने से 5.5 लाख केस की थी आशंका – Delhi deputy cm manish sisodia reaction on home minister amit shah statement corona virus cases

0
1


  • मनीष सिसोदिया ने गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर दी प्रतिक्रिया
  • ‘जून के पहले हफ्ते में अचानक बढ़े थे केस, 5.5 लाख मामलों का था अंदेशा’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को एक इंटरव्यू में कहा कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 31 जुलाई तक 5.5 लाख कोरोना केस दिल्ली में होने की बात कही थी, जिससे दिल्ली के लोगों में डर का माहौल बना. अमित शाह के इस बयान पर अब मनीष सिसोदिया ने प्रतिक्रिया दी है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जून के पहले हफ्ते में दिल्ली की स्थिति ठीक नहीं थी, तब जानकारों ने 31 जुलाई तक 5.5 लाख मामलों का अंदेशा जताया था.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमें उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में दिल्ली में हालात सुधरेंगे और निश्चित रूप से उतने निराशापूर्ण नहीं होंगे जितने जून के पहले हफ्ते में थे, जब जानकारों ने 31 जुलाई तक दिल्ली में 5.5 लाख मामलों का अंदेशा जताया था.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बता दें कि अमित शाह ने रविवार को समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में कहा था कि मनीष सिसोदिया ने 31 जुलाई तक 5.5 लाख मामले दिल्ली में होने की बात कही थी, जिससे दिल्ली के लोगों में डर का माहौल बना. अमित शाह ने यह भी कहा कि 31 जुलाई तक 5.5 लाख मामले दिल्ली में कोरोना के नहीं होंगे.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

जून के पहले हफ्ते में अचानक केस बढ़े

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जून के पहले हफ्ते में अचानक कोरोना मामले बढ़ गए थे. बेड की किल्लत हो गई थी और टेस्ट कम हो रहे थे. मुख्यमंत्री ने कई कदम उठाए जैसे सभी बड़े प्राइवेट अस्पतालों में 40% बेड्स कोरोना के लिए आरक्षित करना, गुरु तेग बहादुर जैसे बड़े अस्पतालों को कोरोना इलाज में लगाना, होटल को अस्पतालों में बदलकर 3500 बेड जोड़े.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज बेड की किल्लत नहीं है. केंद्र सरकार ने मांगने पर मदद की और आज टेस्टिंग 4 गुना बढ़ चुकी है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हमें ऑक्सीजन सिलेंडर, आईटीबीपी के डॉक्टर और नर्स राधा स्वामी कोविड सेंटर के लिए दिए और विषय के जानकारों से मार्गदर्शन दिलवाया.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल का विश्वास है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई बहुत बड़ी है और कोई एक व्यक्ति या कोई एक एजेंसी इससे निपट नहीं सकती. सीएम सबको साथ लेकर आए और इसी का परिणाम आज हमें मिलता हुआ दिख रहा है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि रिकवरी रेट बढ़कर 62 फीसदी हो गया है. नए मरीजों से ज्यादा संख्या ठीक होने वालों की है. मौत की संख्या में भी कमी आई है और पॉजिटिविटी रेट भी तेजी से नीचे आया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें