Indian Railways: रेलवे की ओर से राहत, 12 अगस्त तक की टिकट बुकिंग का पैसा होगा रिफंड – Indian railways lockdown advance ticket booking refund special train lbs

0
3


  • रेलवे ने लिया रिफंड करने का फैसला
  • रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर दी जानकारी

देश में लॉकडाउन होने के कारण रेल सेवा को बंद कर दिया गया था. वहीं 14 अप्रैल से टिकट बुकिंग को भी बंद कर दिया गया था. लेकिन 120 दिन की एडवांस बुकिंग व्यवस्था के कारण 12 अगस्त तक की गाड़ियों की टिकट बुकिंग हो चुकी थी. रेलवे ने अब 1 जुलाई से 12 अगस्त तक की टाइम टैबल्ड गाड़ियों की राशि को रिफंड करने का फैसला लिया है. हालांकि, रेलवे के इस फैसले से वर्तमान में चल रही 115 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

बता दें कि 30 जून तक की नियमित टाइम टेबल वाली गाड़ियों को कैंसल कर टिकटों की राशि को रेलवे की ओर से रिफंड किया गया है. इस बात की जानकारी रेलवे ने रविवार को ट्वीट कर दी.

capture_062820062405.png

रेलवे ने आगे कहा कि भविष्य में परिस्थितियों को नजर में रखते हुए भारतीय रेल और अधिक स्पेशल ट्रेनों के साथ नियमित टाइम टैबल्ड गाड़ियों को चलाने पर फैसला लेगा.

बता दें कि कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए रेलवे ने सभी रेगुलर ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रेलवे बोर्ड ने कहा कि सभी नियमित मेल, एक्सप्रेस और यात्री ट्रेन सेवाओं के साथ उपनगरीय ट्रेनें 12 अगस्त तक रद्द रहेंगी. सभी स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी. इसके तहत 12 मई से राजधानी के मार्ग पर चल रहीं 12 जोड़ी ट्रेनें तथा एक जून से चल रहीं 100 जोड़ी ट्रेनें जारी रहेंगी.

रेलवे बोर्ड के आदेश में कहा गया कि एक जुलाई से 12 अगस्त के बीच यात्रा के लिए सभी नियमित ट्रेनों की बुक की गई टिकट रद्द की गई है. सारी राशि लौटा दी जाएगी. इससे पहले रेलवे ने 30 जून तक सभी ट्रेनों को रद्द किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें