कोरोना वायरस के खौफ के चलते बिहार की सबसे बड़ी गोविंद मित्रा रोड दवा मंडी तीन दिन तक बंद | patna – News in Hindi

0
2


कोरोना वायरस के खौफ के चलते बिहार की सबसे बड़ी गोविंद मित्रा रोड दवा मंडी तीन दिन तक बंद

पटना के गोविंद मित्रा रोड से पूरे बिहार में दवा की सप्लाई की जाती है

बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट असोसिएशन (Bihar Chemist And Druggist Association) की ओर से स्वेच्छा से दवा मंडी को तीन दिन तक बंद करने का निर्णय लिया गया है. इस दौरान यहां सभी दुकानें बंद रहेंगी. हालांकि इमरजेंसी सेवा (Emergency Services) को बहाल रखा जाएगा और इस पर कोई असर नही पड़ेगा

धर्मेंद्र कुमार

पटना. बिहार (Bihar) समेत देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बिहार में कोरोना संक्रमण (COVID-19 In Bihar) के ताजा आंकड़े साढ़े नौ हजार के पार चले गए हैं. इसके बावजूद राज्य में लोग सावधानी नहीं बरत रहे और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है. इस सबके बीच बिहार की सबसे बड़ी दवा मंडी राजधानी पटना (Patna) के गोविंद मित्रा रोड (Govind Mitra Road) को तीन दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है.

गोविंद मित्रा रोड के पास एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसको लेकर बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट असोसिएशन (Bihar Chemist And Druggist Association) काफी सकते में है. असोसिएशन की ओर से स्वेच्छा से दवा मंडी को तीन दिन तक बंद करने का निर्णय लिया गया है. इस दौरान यहां सभी दुकानें बंद रहेंगी. हालांकि इमरजेंसी सेवा को बहाल रखा जाएगा और इस पर कोई असर नही पड़ेगा.

तीन दिन तक बंद रहेंगी गोविंद मित्रा रोड की सभी दुकानें

असोसिएशन के सचिव राजेश कुमार आर्य ने बताया कि इन तीन दिनों में संगठन पूरे दवा मंडी को सैनेटाइज करेगा. साथ ही तमाम गलियों और दुकानों को भी सैनेटाइज किया जाएगा. आर्य ने सरकार से दवा मंडी में जांच कराने की मांग की और जागरूकता के लिए कार्यक्रम भी चलाने की अपील की. उन्होंने कहा कि जिस तरह से रोज दवा मंडी में लाखों का कारोबार होता है उसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा जा रहा है. पूरे गोविंद मित्रा रोड में सैकड़ों दुकाने हैं जहां से पूरे बिहार में दवाइयों की सप्लाई की जाती है. दिन के वक्त में इस पूरे इलाके में काफी भीड़-भाड़ रहती है. कोरोना संकट को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने की बात भले की जाती रही हो लेकिन यहां ऐसा कर पाना संभव नहीं है.

बता दें कि सोमवार को पटना में कोरोना वायरस के पिचासी नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इसमें गोविंद मित्रा रोड, पटना सिटी और पालीगंज में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है.

First published: June 29, 2020, 8:05 PM IST





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें