गुवाहाटी में लॉकडाउन, मणिपुर में 15 जुलाई तक बढ़े प्रतिबंद, हैदराबाद भी हो सकता है बंद – Coronavirus assam guwahati lockdown impose market closed

0
2


  • 12 जुलाई तक लगाया गया लॉकडाउन
  • सभी प्राइवेट-सरकारी दफ्तर बंद

असम में कोरोना केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इस वजह से राजधानी गुवाहाटी में आज से लॉकडाउन लगा दिया गया है. लॉकडाउन का असर भी देखने को मिल रहा है. सड़कों पर सन्नाटा है और बाजारें बंद हैं. जगह-जगह पुलिस की ओर से बैरिकअर लगाकर चेकिंग की जा रही है. पुलिस का कहना है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

गौरतलब है कि रविवार को असम में कोरोना के 327 नए मामले सामने आए थे और एक लोगों की मौत हो गई थी. इसमें से 195 केस तो अकेले गुवाहाटी शहर में सामने आए थे. राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 7 हजार 492 हो गया है, जिसमें 11 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल राज्य में 2,390 एक्टिव केस हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

असम में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुवाहाटी में 28 जून की मध्य रात्रि से 12 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा बाकी कस्बों में 12 घंटे का नाईट कर्फ्यू भी लागू कर दिया गया है. लॉकडाउन के दौरान खास इलाकों में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी है. सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तर बंद हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

लॉकडाउन की वजह से पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा बंद है और प्राइवेट गाड़ियों को भी इजाजत नहीं दी जा रही है. सभी धार्मिक स्थल बंद हैं. सिर्फ आवश्यक सेवाओं को इजाजत है. पुलिस की ओर से जगह-जगह बैरिअर लगाकर चेकिंग की जा रही है. ट्रैफिक इंचार्ज आमिर हुसैन ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें