बिहार: नवादा में Corona Virus से बाप-बेटे की मौत, पूरे इलाके को किया गया सील- Bihar: Father-son death from Corona Virus in Nawada, entire area sealed nodbk | nawada – News in Hindi

0
3


बिहार: नवादा में Corona Virus से बाप-बेटे की मौत, पूरे इलाके में मचा हड़कंप

मौके पर मौजूद नवादा जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने नवादा सिविल सर्जन को आदेश दिया कि पूरे मोहल्ले में डोर टू डोर कैंपेन चला कर इलाके में संदिग्ध की पहचान की जाए.

राजेन्द्र नगर मोहल्ला निवासी अशोक (Ashok Prasad) प्रसाद के पुत्र की मौत के बाद उनके संपर्क में आए सभी लोगों का सैंपल लिया गया था.

नवादा. बिहार के नवादा (Nawada) जिले में रविवार को कोरोना वायरस (Corona virus) से फिर एक व्यक्ति की मौत हो गई है. शहर के राजेंद्र नगर मोहल्ले (Rajendra Nagar Mohalla) में रहने वाले कोरोना पीड़ित अशोक प्रसाद की इलाज के दौरान पटना में मौत हुई है. लगातार कुछ दिनों के अंदर दो मौतें हो जाने से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. दोनों मृतक आपस में पिता-पुत्र हैं. 18 जून को कोरोना से अशोक प्रसाद के 22 वर्षीय पुत्र राजीव कुमार की पटना में इलाज़ के दौरान मौत हुई थी. वहीं, रविवार को 58 वर्षीय अशोक प्रसाद की भी इलाज के दौरान पटना में ही मौत हो गई.

राजेन्द्र नगर मोहल्ला निवासी अशोक प्रसाद के पुत्र की मौत के बाद उनके संपर्क में आए सभी लोगों का सैंपल लिया गया था. उनके परिवार के कुल 5 सदस्य और 4 दोस्त समेत मोहल्ले से अबतक कुल 11 लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं. इसमें उनके पिता भी शामिल थे. अचानक उनकी तबियत बिगड़ने पर उन्हें नवादा में इलाज़ के लिए सदर अस्पताल में लाया गया, जहां से बाद में उन्हें पावापुरी मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया था. वहां हालात बिगड़ने पर उन्हें पटना रेफर किया गया था. इलाज के दौरान रविवार सुबह उनकी मौत हो गयी. उनके प्लेटलेट्स की संख्या काफी कम हो गयी थी. नवादा सिविल सर्जन विमल प्रसाद सिंह ने आज उनकी मौत की पुष्टि की.

दो मौत के बाद मुहल्ले में मचा हड़कंप
लगातार दो मौत मौत की सूचना मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया है. एहतियातन मोहल्ले वालों ने अपने आप को सेल्फ क्वारेंटिन कर लिया है. वार्ड पार्षद के निर्देश पर सभी दुकानें को अविलंब बंद करा दिया गया. लोगों ने खुद से ही अपने गलियों को सील कर दिया. इलाके में हर व्यवसायिक प्रतिस्थान बंद हो गए हैं.मौत के बाद जिलाधिकारी ने इलाके का किया दौरा
नवादा जिला अधिकारी यशपाल मीणा एवं अन्य प्रशासन के आला अधिकारी एवं पुलिस की टीम मोहल्ले का जायजा लेने के लिए वहां पहुंचे थे. राजेंद्र नगर मोहल्ला पहुंचते ही जिलाधिकारी ने पूरे मुहल्ला को सील करने का आदेश दिया. उस पूरे मुहल्ले को कनटेंमेंट जोन घोसित कर दिया है. साथ ही साथ मोहल्ले के सभी एंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट को सील करते हुए सभी जगहों पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल तैनात करने के आदेश दिए गए हैं.

इलाके में शख्ती से लागू होगा डोर टू डोर स्क्रीनिंग अभियान
मौके पर मौजूद नवादा जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने नवादा सिविल सर्जन को आदेश दिया कि पूरे मोहल्ले में डोर टू डोर कैंपेन चला कर इलाके में संदिग्ध की पहचान की जाए. पूरे वार्ड को लगातार सैनेटाइज करने का भी निर्देश दिया. इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों से यह अपील की अगर किसी में कोरोना के लक्षण है तो वह जांच के लिए सदर अस्पताल जरूर जाएं. ऐसा करने पर ही कोरोना के मरीजों को निकाला जा सकता है. जिलाधिकारी ने विधि व्यवस्था को देखने के लिए एसडीपीओ को भी जरूरी निर्देश दिए. साथ ही साथ इलाके में हो रहे हर प्रकार की गतिविधि को बंद करने का आदेश दिया.


First published: June 29, 2020, 6:03 AM IST





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें