संदेसरा केस: पूछताछ के लिए अहमद पटेल के घर पहुंचे ईडी अफसर – Sandesara scam delhi enforcement directorate congress leader ahmed patel questioning

0
2


  • चेतन संदेसरा के बारे में की जा रही पूछताछ
  • दूसरी बार ईडी के अधिकारी कर रहे हैं पूछताछ

संदेसरा घोटाला मामले में कांग्रेस नेता अहमद पटेल से पूछताछ करने के ​लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम उनके घर पहुंची. ईडी ने अहमद पटेल से चेतन संदेसरा के बारे में पूछताछ की, जो उनके बेटे फैसले पटेल और दामाद इरफान सिद्दीकी का करीबी बताया जाता है.

पूछताछ के पहले दिन अहमद पटेल, ईडी के सामने पेश हुए थे. हालांकि, यह पेशी उनके घर पर ही हुई थी. ईडी के अधिकारी अहमद पटेल के जवाब से संतुष्ट नहीं दिखे थे. अब ईडी के अधिकारी संदेसरा केस के गवाहों और कुछ संदिग्धों के बयान के आधार पर अहमद पटेल से पूछताछ करेंगे.

क्या है संदेसरा घोटाला

जानकारी के मुताबिक, संदेसरा घोटाला, पीएनबी घोटाले से भी बड़ा है. स्टर्लिंग बॉयोटेक कंपनी लिमिटेड और संदेसरा ग्रुप के तीनों प्रमोटरों, नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा ने पहले तो फर्जी कंपनियां बनाईं फिर कई बैंकों को करीब 14,500 करोड़ का चूना लगाया.

अहमद पटेल से घर पर क्यों हो रही पूछताछ

संदेसरा घोटाले में अहमद पटेल की पूछताछ उनके घर पर हो रही है. दरअसल, अहमद पटेल ने कहा था कि मेरी उमर 60 के पार हो गई है. उन्होंने पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय जाने में असमर्थता व्यक्त की थी. इस कारण ईडी को चल कर उनके दरवाजे पर दस्तक देनी पड़ी है.

हवाला मामले में जारी हुआ था समन

इससे पहले अहमद पटेल को आयकर विभाग ने 400 करोड़ रुपये के हवाला ट्रांजेक्शन मामले में समन जारी किया था. उन पर पर आरोप है कि हवाला की 400 करोड़ से ज्यादा की रकम कांग्रेस के खातों में भी आई थी. फिलहाल आयकर विभाग के अफसर पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें