Chinese Apps Ban: भारत में TikTok ऐप हुआ ‘शटडाउन’, ऐप ओपन करने पर दिख रहा ये नोटिस – Tik tok has stopped working after govt banned 59 chinese apps ttec

0
1


भारत सरकार ने सोमवार को TikTok सहित 59 चीनी ऐप्स बैन करने का ऐलान किया था. आज सुबह से ही इन ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटाया जाने लगा. हालांकि अब TikTok ने काम करना बंद कर दिया है.

गौरतलब है कि इससे पहले भारत में जब टिक टॉक को बैन किया गया था तो यूजर्स के स्मार्टफोन में पहले से इंस्टॉल्ड ऐप काम कर रहा था. लेकिन इस बार सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स के जरिए इसे ब्लॉक करा दिया है.

notice_063020063130.jpg

अब TikTok ओपन करने पर एक नोटिस दिख रहा है. खबर लिखे जाने तक आईफोन में टिक टॉक ने काम करना बंद कर दिया है और नए वीडियोज लोड नहीं हो रहे हैं. होम पेज ब्लैंक हो चुका है. हालांकि एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में अब भी ये काम कर रहा है.

TikTok ओपन करते ही दिखाए जाने वाले नोटिस में लिखा है, ‘’हम भारत सरकार द्वारा 59 ऐप्स को ब्लॉक किए जाने का पालन कर रहे हैं. सभी यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी सुनिश्चित करना हमारी पहली प्राथमिकता है’

हालांकि टिक टॉक के अलावा दूसरे चीनी ऐप्स जैसे कैम स्कैनर, शेयर इट और यूसी जैसे ऐप्स अभी भी काम कर रहे हैं. इनमें से कुछ ऐप्स डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं.

गौरतलब है कि भारत सरकार ने टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को इन 59 चीनी ऐप्स को ब्लॉक करने के लिए कहा है. अगर ये लागू होता है कि टिक टॉक की तरह तमाम 59 ऐप्स भी स्मार्टफोन्स में काम करना बंद कर देंगे.

फिलहाल ये साफ नहीं है कि यूजर्स के जो टिक टॉक पर वीडियोज पहले से हैं या डाउनलोड किए गए हैं उनका क्या होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें