PM के मुफ्त राशन के ऐलान बोले योगी- त्योहारों को ध्यान में रखते हुए शानदार फैसला, बाकी सीएम ने क्या कहा जानें | dehradun – News in Hindi

0
3


PM के मुफ्त राशन के ऐलान बोले योगी- त्योहारों को ध्यान में रखते हुए शानदार फैसला, बाकी सीएम ने क्या कहा जानें

कोरोना संकट के बीच मंगलवार शाम को एक बार फिर पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया (फाइल फोटो)

गरीबों के लिए मुफ्त राशन की योजना (PM Gareeb Kalyan Yojana) को नवंबर तक बढ़ाने के पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के ऐलान का बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने स्वागत किया है.

दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक बार फिर देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में घोषणा की कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (PM Gareeb Kalyan Yojana) के अंतर्गत गरीबों को मुफ्त राशन की योजना पांच महीने बढ़ाई जा रही है. अब ये योजना नवंबर तक देश में लागू रहेगी. इस योजना के तहत गरीबों को 5 किलो मुफ्त गेंहू या चावल और एक किलो चना दिया जाएगा. पीएम ने ये भी कहा कि जब से ये योजना शुरू हुई है तब से नवंबर तक इसमें डेढ़ लाख करोड़ तक का खर्च आएगा. पीएम के इस ऐलान के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उनके इस फैसले का स्वागत किया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने लिखा कि मैं आदरणीय प्रधानमंत्री जी का आभारी हूं कि उन्होंने मुफ्त राशन को आगामी 5 महीनों तक बढ़ाया है.

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया कि बिहार के 8 करोड़ 71 लाख लोगों को 15 किलो चावल मुफ्त मिला जिसकी कीमत 5057करोड़ रुपये है. कुल मिलाकर देखें तो पूरे लॉकडाउन में 13000 करोड़ रुपये से ऊपर का राशन बिहार के लोगों को मुफ्त मिलेगा.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रतिक्रिया दी कि प्रधानमंत्री जी द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना का नवंबर तक विस्तार करोड़ों मजदूर भाइयों, उनके परिवार और उन तमाम लोगों के लिए राहत भरी खबर है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पीएम मोदी का आभार जताया है.

 

First published: June 30, 2020, 7:39 PM IST





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें