PM Modi Speech Live: चीन या कोरोना संकट… किसपर होगी बात? PM मोदी के संबोधन का देश को इंतजार – Pm modi speech live to address nation on unlock 2 and galwan valley indian china standoff lbs

0
2


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का यह संबोधन ऐसे समय में हो रहा है जब लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर है. साथ ही यह संबोधन ऐसे समय भी हो रहा है जब देश कोविड-19 महामारी के रोज बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन में ढील के ‘अनलॉक-2’ में प्रवेश करने जा रहा है जिसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार रात दिशा-निर्देश जारी किए.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार रात ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (मंगलवार) शाम चार बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे.’ देश में कोविड-19 के प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम यह छठा संबोधन होगा. इससे पहले अलग-अलग मौकों पर पीएम मोदी 5 बार कोरोना काल में देश की जनता को संबोधित कर चुके हैं.

कोरोना काल में 5 बार मोदी का संबोधन

> 19 मार्च- जनता कर्फ्यू का ऐलान

> 24 मार्च- 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान

> 03 अप्रैल- दीप जलाने की अपील

> 14 अप्रैल- लॉकडाउन-2 की घोषणा

> 12 मई – लॉकडाउन 4 का ऐलान

चीन से सीमा पर चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी के इस संबोधन को लेकर लोगों में और उत्सुकता है. ऐसे में सवाल है कि प्रधानमंत्री देश के नाम संबोधन देंगे तो किस मुद्दे पर बोलेंगे. उनकी प्राथमिकता क्या होगी. एलएसी पर लगातार गुस्ताखी कर रहे चीन को रास्ते पर लाने के लिए मोदी कोई प्लान पेश करेंगे. ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि पीएम के संबोधन से एक दिन पहले ही भारत सरकार ने बहुत बड़ा फैसला किया है. भारत ने चीन के 59 ऐप्स पर बैन लगा दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें