बिहार: शादी समारोह की आड़ में विधायक पर हमला करने पहुंचे तीन बदमाश गिरफ्तार, हथियार, जिंदा कारतूस और स्कॉर्पियो बरामद | bhojpur – News in Hindi

0
2


बिहार: शादी समारोह की आड़ में विधायक पर हमला करने पहुंचे तीन बदमाश गिरफ्तार, हथियार, जिंदा कारतूस और स्कॉर्पियो बरामद

विधायक सरोज यादव ने आरोप लगाया है कि उन्हें मारने के लिए आए थे तीन बदमाश.

शादी समारोह के दौरान आरजेडी के विधायक सरोज यादव (RJD MLA Saroj Yadav) पर हमला करने की नीयत से आए तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरा. भोजपुर जिले के बड़हरा विधायक सरोज यादव (Barhara MLA Saroj Yadav) पर हमला करने पहुंचे तीन बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि इनके पास से देसी कट्टा और कई अन्य हथियार के अलावा जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है. इनके पास से एक एक स्कॉर्पियो भी जब्त किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार ये सभी बदमाश विधायक की भतीजी की शादी में पहुंचे थे और शादी समारोह में लगातार फायरिंग कर रहे थे. विधायक की सूचना पर बड़हरा थाना पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना  बड़हरा थाना के केशोपुर की है.

विधायक सरोज यादव के मुताबिक मंगलवार की रात केशोपुर स्थित उनके गांव में उनकी भतीजी की शादी थी जहां दो गाड़ियों में 15 की संख्या में हथियारबंद अपराधी पहुंचे और पहले उनके घर जाकर उनकी खोजबीन की. विधायक के मुताबिक अपराधियों ने उनके घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे के चालू होने की भी जानकारी मौके पर मौजूद लोगों से मांगी फिर उनके घर पर न मिलने पर सभी शादी समारोह पर बनाये गए शामियाने में पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.

विधायक ने बताया की फायरिंग की सूचना मिलने पर मौके पर वे पहुंचे तो ब दमाशों ने हवाई फायरिंग करनी शुरू कर दी जिससे मौके पर अफरातफरी मच गई. माहौल खराब होता देख विधायक के अंगरक्षकों ने खदेड़ कर अपराधियों में से दो को पकड़ बड़हरा थाने के हवाले कर दिया. पकड़े गए अपराधियों के नाम गोरख राय और अंकित सिंह हैं जो मुफस्सिल थाना इलाके के भदया और गजराजगंज के कारीसाथ के रहनेवाले बताये जा रहे हैं.

विधायक ने बताया कि इस दौरान बीजेपी का झंडा लगा अपराधियों की एक स्कार्पियो गाड़ी मौके पर छूट गई जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.बुधवार सुबह उस स्कार्पियो को ले जाने पहुंचे एक और अपराधी गजराजगंज के कारीसाथ निवासी चंदन सिंह को ग्रामीणों ने पकड़ लिया जिसने जनार्धन यादव नामक एक ठेकेदार द्वारा उसे भेजने और विधायक को मारने की बात स्वीकारी है.राजद विधायक सरोज यादव ने पूरे मामले में जिला प्रशासन और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कुछ लोगों द्वारा उनकी हत्या की साजिश रचने के बावजूद उन्हें गिरफ्तार न करने का आरोप लगाया है. फिलहाल बड़हरा थाने की पुलिस पकड़े गए अपराधियों से पूछताछ में लगी है.

बता दें कि राजद विधायक का भी विवादों से गहरा नाता रहा है. हाल में ही सरोज यादव पर बाढ़ नियंत्रण के सहायक अभियंता को धमकी देने के मामले में सहायक अभियंता श्रीनिवास राम के बयान पर विधायक के खिलाफ बड़हरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसमें विधायक पर जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है. इस दौरान अभियंता ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार भी लगायी है.

First published: July 1, 2020, 11:52 AM IST





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें