Vikas Dubey Encounter: महाकाल की शरण से काल के गाल तक, 24 घंटे की पूरी कहानी – vikas dubey encounter kanpur up stf police killed full 24 hour story

0
2


  • गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर
  • कानपुर लाते वक्त ढेर हुआ विकास दुबे

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दो जुलाई को हुए गोलीकांड में आठ पुलिसवालों को मारने का आरोपी विकास दुबे मारा गया है. उत्तर प्रदेश STF की टीम विकास दुबे को उज्जैन से लेकर कानपुर पहुंच रही थी, जहां गाड़ी पलटने के बाद विकास ने भागने की कोशिश की. इसी दौरान एनकाउंटर हुआ और विकास दुबे मारा गया.

गुरुवार सुबह ही विकास दुबे मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के बाहर पुलिस के सामने हाजिर हुआ था. तब पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू कर दी थी. लेकिन 24 घंटे के भीतर ही विकास दुबे ढेर हो गया.

महाकाल की शरण में जाने तक से अब मौत के घाट उतरने तक पिछले 24 घंटे में क्या हुआ, एक नज़र डालें…

– विकास दुबे को आखिरी बार फरीदाबाद में देखा गया था, पुलिस उसे तलाश रही थी. इसी बीच गुरुवार की सुबह अचानक विकास दुबे मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंचा. यहां वो महाकाल मंदिर में दर्शन करने गया.

– सुबह करीब साढ़े सात बजे विकास दुबे महाकाल मंदिर गया, वहां उसने मंदिर में दर्शन किए. इसी दौरान किसी दुकान वाले ने उसे पहचाना और वहां गार्ड को सूचित किया.

बीच सड़क पर गाड़ी पलटी, हथियार छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था विकास दुबे

– गार्ड ने विकास दुबे को पकड़ा, इतनी ही देर में स्थानीय पुलिस और स्थानीय मीडिया भी आ गई. विकास दुबे यहां मंदिर के बाहर अपना नाम चिल्लाता रहा. जब पुलिस उसे गाड़ी में बैठा कर ले जा रही थी, तब गैंगस्टर चिल्लाया, ‘..मैं विकास दुबे हूं..कानपुर वाला…इन्होंने मुझे पकड़ लिया है’.

– विकास दुबे को अज्ञात जगह पर ले जाया गया, वहां उससे पूछताछ हुई. उसने बताया कि वह कानपुर गोलीकांड के बाद पुलिसवालों की लाश को जलाना चाहता था. लेकिन वक्त नहीं मिला, चौबेपुर थाने के अलावा कुछ और थाने भी उसकी मदद कर रहे थे.

Vikas Dubey encounter: मारा गया गैंगस्टर, UP एसटीएफ ने कानपुर में किया ढेर

– इधर लखनऊ में विकास दुबे की पत्नी को हिरासत में लिया गया, पूछताछ के लिए कानपुर लाया गया. शाम होते-होते यूपी एसटीएफ की टीम उज्जैन पहुंची और ट्रांजिट के लिए उसे कानपुर लाया गया. शाम को एसटीएफ की टीम कानपुर के लिए रवाना हुई.

– शुक्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे यूपी एसटीएफ के काफिले के एक्सीडेंट की खबर आई. तेज रफ्तार गाड़ी अचानक पलट गई, जिसके बाद विकास दुबे ने वहां से भागने की कोशिश की. पुलिस के मुताबिक, विकास दुबे ने हथियार छीने. और इस दौरान मुठभेड़ हुई और विकास दुबे मारा गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें