Vikas Dubey Encounter Live News Updates: घटनास्थल पर पहुंची फॉरेंसिक टीम – kanpur shootout mastermind vikas dubey encounter live updates up stf yogi government know all detail

0
2


  • मोस्ट वॉन्टेड विकास दुबे का एनकाउंटर
  • कानपुर पुलिस और STF ने मार गिराया

कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे को ढेर कर दिया गया है. कानपुर लाते समय उसने पुलिसवालों का हथियार छीनकर भागने की कोशिश की और पुलिस एनकाउंटर में मारा गया. कानपुर पुलिस की ओर से विकास दुबे के मारे जाने की पुष्टि कर दी गई है. पढ़िए लाइव अपडेट्स

Latest Updates on Vikas Dubey Encounter

10: 04 बजे: हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड से विकास दुबे की बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेजने की तैयारी शुरू हो गई है.

9:58 बजे: गाड़ी पलटने वाली जगह पर फॉरेंसिक की टीम पहुंच गई है. पांच सदस्यीय टीम सारे सबूत इकट्ठा कर रही है.

9:49 बजे: आजतक से बात करते हुए कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि विकास दुबे के साथ एनकाउंटर में दो पुलिसकर्मियों को गोली लगी है. दोनों पुलिसकर्मी आउट ऑफ डेंजर हैं.

9: 45 बजे: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके कहा कि अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या?

9:40 बजे: विकास दुबे के सीने और कमर में गोली लगी है.

बीच सड़क पर गाड़ी पलटी, हथियार छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था विकास दुबे

9:32 बजे: अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम योगी आदित्यनाथ को विकास दुबे के एनकाउंटर के बारे में अपडेट किया. घटनाक्रम से जुड़े तथ्यों के बारे में बताया गया.

9:07 बजे: कानपुर पुलिस ने बयान जारी करके एनकाउंटर की पुष्टि की. पुलिस ने कहा कि विकास दुबे हथियार छीनकर भाग रहा था. विकास दुबे को सरेंडर करने के लिए कहा गया. इस दौरान मुठभेड़ में विकास दुबे को मार गिराया गया.

8:16 बजे: कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार ने कहा कि विकास दुबे को ला रही गाड़ी पलटी थी. वो किसी तरह बाहर निकला और घायल सिपाहियों की पिस्टल छीनकर भागने लगा. फायरिंग हुई और उसे भी गोली लगी. 4 सिपाही भी घायल हैं.

Vikas Dubey encounter: मारा गया गैंगस्टर, UP एसटीएफ ने कानपुर में किया ढेर

कैसे हुआ एनकाउंटर

कानपुर पुलिस के मुताबिक पूरा घटनाक्रम कुछ यूं हुआ. कानपुर के भौंती में जब गाड़ी पलटी तो मौके का फायदा उठाकर विकास ने भागने की कोशिश की. उसने पुलिसवालों के हथियार छीनकर भागने की कोशिश की. पीछा कर पुलिसवालों ने उसे घेर लिया और सरेंडर करने को कहा, लेकिन विकास दुबे पुलिस पर फायरिंग करने लगा.

कानपुर पुलिस और एसटीएफ की जवाबी फायरिंग में विकास दुबे बुरी तरह जख्मी हुआ. उसे कानपुर के हैलट अस्पताल लाया गया. अस्पताल में पहुंचते ही उसे मृत घोषित कर दिया गया. उसे ब्राउट डेड बताया गया यानी जब उसे अस्पताल लाया गया तो वो जिंदा नहीं था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें