SSR Suicide: ED की रिया चक्रवर्ती पर शिकंजा कसने की तैयारी, इन 10 बिंदुओं पर होगी पूछताछ | mumbai – News in Hindi

0
1


SSR Suicide: ED की रिया चक्रवर्ती पर शिकंजा कसने की तैयारी, इन 10 बिंदुओं पर होगी पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती.

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके परिवार के खिलाफ बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर धनशोधन का एक मामला दर्ज किया था. अब इस मामले में ईडी ने जांच के बिंदु तय कर लिए हैं.

नई दिल्ली. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले (Sushant Singh Rajput Suicide Case) में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने शुक्रवार को अभिनेत्री और उनके परिवार के खिलाफ बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर धनशोधन का एक मामला दर्ज किया था. अब इस मामले में जांच के बिंदु तय कर लिए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने अपनी शिकायत में धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएएल) के तहत आपराधिक आरोप लगाने के लिए एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य के खिलाफ बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी का संज्ञान लिया है. अधिकारियों ने कहा कि बिहार पुलिस की प्राथमिकी में दर्ज आरोपियों के खिलाफ प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की गई है.

सूत्रों के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में प्रवर्तन निदेशालय इन बिंदुओं पर जांच करेगा –

ईडी मामले से जुड़े संदिग्ध लेन-देन की तफ्तीश करेगी.

रिया चक्रवर्ती के भाई की दोनों कंपनियां क्या शैल कंपनियां हैं, यह तफ्तीश भी की जाएगी.

रिया के भाई की दोनों कंपनियां सिंतबर 2019 से लेकर जनवरी 2020 के बीच बनाई गई हैं और तब से लेकर अब तक इनमें पैसे का कोई आदान-प्रदान नहीं है. इन कंपनियों में इस अवधि में पैसों का कोई ट्रांजेक्शन क्यों नहीं हुआ, इसकी तफ्तीश की जाएगी.

प्रवर्तन निदेशालय रिया चक्रवर्ती का बैंक एकाउंट खंगालेगी. शुशांत के बैंक एकाउंट की भी तफ्तीश की जाएगी. उसके अकाउंट का पैसा कहां-कहां गया, इसकी तफ्तीश की जाएगी.

क्या शैल कंपनियों में सुशांत के 15 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए गए हैं, इसकी भी जांच की जाएगी.

रिया के पास कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं था तो उसका सोर्स ऑफ इनकम क्या था, यह पता किया जाएगा.

रिया चक्रवर्ती अपने पर्सनल खर्चे कैसे वहन करती थी, इसकी पूछताछ की जाएगी.

सुशांत की 2018 में बनाई गई कंपनी InnsEi Ventures की भी पड़ताल की जाएगी.

इस मामले से जुड़े सभी लोगों को समन जारी कर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा और उन्हें अपने बयान प्रवर्तन निदेशालय के सामने दर्ज कराने होंगे.

केस के आरोपी और इससे जुड़े सभी लोगों के बैंक स्टेटमेंट और आईटी रिटर्न डीटेल्स भी मांगे जाएंगे. सुशांत के अकउंटेंट से भी पूछताछ होगी.





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें